Business idea: मात्र ₹25000 की लागत में शुरू कर सकते हैं यह बिजनेस, हर महीने होगी ₹50000 की कमाई

0
111
Car washing

यदि आप एक छोटा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं व इसके लिए आप कोई आईडिया जानना चाहते हैं तो हम आपको आज एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं जिसे आप बहुत ही आसानी से छोटी रकम से ही शुरु कर सकते हैं।

 जी हां, इसे आप मात्र ₹25000 की लागत में ही शुरू कर सकते हैं। इससे आप बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि यह बिजनेस कौन सा है और इसे आप कैसे शुरू कर सकते हैं?

यह है बिजनेस

हम जिस बिजनेस के बारे में आपको आज बताने वाले हैं वह है कार वाशिंग का बिजनेस। आप अपना स्वयं का कार वाशिंग सेंटर खोल सकते हैं व इससे आप बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं।

ऐसे करे शुरुआत

कार वाशिंग के लिए प्रोफेशनल व कमर्शियल मशीन ₹1 लाख तक की भी आती हैं। लेकिन यदि आपके यहां कम कार आती है तो आप इसे छोटी लागत की मशीन खरीद कर भी शुरू कर सकते हैं। क्योंकि कार वाशिंग मशीन ₹12000 से शुरू हो जाती है। इसमें आप 2 हॉर्स पावर की मोटर लगवा ले तो करीब ₹14000 में आप इसे आसानी से शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा आपको 30 लीटर का वैक्यूम क्लीनर लेना होगा जो आपको करीब 9 से ₹10000 में मिल जाएगा।

कार वाशिंग में रखें इन बातों का ध्यान

कार वाशिंग सेंटर खोलने के लिए सबसे पहले आपको एक अच्छी लोकेशन का चुनाव करना होगा जहां कोई सोसाइटी हो या फिर कार से जुड़ी हुई चीजों का मार्केट। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऐसे स्थानों पर लोगों की आवाजाही बहुत ज्यादा रहती है। आप अपने शॉप को एक ऐसी जगह पर बनाए जहां पर पार्किंग स्पेस अच्छा हो और गाड़ियां आसानी से आ जा सके।

कार वाशिंग में ऐसे होगी कमाई

कार वाशिंग का चार्ज शहर के अनुसार निर्भर करता है। छोटे शहरों में जहां कार वाशिंग के लिए आपको ₹150 रुपए विभिन्न प्रकार की कारों की वाशिंग जैसे कि अल्टो, वैगन आर, क्विड आदि के लिए देना होता है। वही बड़े शहरों में कारों की वाशिंग के लिए आप  ₹250 तक चार्ज कर सकते हैं। जबकि इससे बड़ी कारों जैसे स्विफ्ट डिजायर, हुंडई जैसी कारों के लिए आप ₹450 तक चार्ज कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :-Business idea :घर से शुरू करें यह शानदार बिजनेस ,हर महीने होगी 40,000 से ₹50000 की कमाई ,जाने कैसे शुरू कर सकते हैं?

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here